ओला S1 Air के कस्टमर के साथ हुआ बड़ा धोखा, कंपनी मांग रही एक्स्ट्रा ₹25,000

पिछले साल के अंत में ओला इलेक्ट्रिक ने अपना सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर ओला S1 Air लॉन्च किया था जिसकी इंट्रोडक्टरी कीमत मात्र ₹79,999 रखी गई थी जिसे बाद में बढ़ाकर ₹84,999 किया गया था और यह बाजार का सबसे सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर था जो कि बेहतरीन रेंज और फीचर के साथ आता था ।
लेकिन अब फेम टू सब्सिडी में हुए बदलाव के कारण इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत ₹84,999 से ₹1,09,999 हो चुकी है और कंपनी इन कस्टमर से भी एक्स्ट्रा पैसे मान रही है जिन्होंने इस स्कूटर को पहले ही बुक करवाया था। यह भी पढ़े : इंतजार ख़तम! अब इस दिन होगी Simple One की डिलीवरी

ग्राहकों के साथ धोखा देने होने एक्स्ट्रा ₹25,000

सरकार द्वारा किए गए इस बदलाव के कारण ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1 जून 2023 से बढ़ चुकी है और अब ओला इलेक्ट्रिक उन सभी कस्टमर से एक्स्ट्रा पैसे मांग रही है जिन्होंने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को कम कीमत में बुक किया था और फुल पेमेंट भी कर दी थी जबकि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत 1 जून से बड़ी है और सरकार ने भी 1 जून के बाद ही फेम टू सब्सिडी के न्यू मॉडल को लागू किया है।

ऐसे में जिन कस्टमर ने भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पहले ही कम कीमत में बुक किया था वह सभी कस्टमर ओला इलेक्ट्रिक से नाखुश है क्योंकि उनको अब स्कूटर डिलीवरी लेने के लिए एक्स्ट्रा रुपए देने पड़ेंगे जबकि उन्होंने एक बजट इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में ₹84,999 में स्कूटर को बुक किया था। यह भी पढ़े : 10,000 का अपग्रेड फ्री में, Revolt के ग्राहकों में आई ख़ुशी की लहर

इलेक्ट्रिक व्हीकल से जुड़ी लेटेस्ट जानकर के लिए ईवीयात्री से सोशल मीडिया Youtube, Instagram, Twitter और WhatsApp ग्रुप पर जरूर जुड़े।

नहीं मिलेगी स्कूटर की डिलीवरी

कंपनी ने उन सभी कस्टमर को एक मैसेज सेंड किया जिसमें बताया गया है कि आपको स्कूटर की डिलीवरी लेने के लिए एक्स्ट्रा रुपए देने होंगे अगर आप स्कूटर के पैसे नहीं देंगे तो स्कूटर की डिलीवर नहीं की जाएगी या आप खुद इसकी बुकिंग Cancle कर सकते है। Cancle करने पर आपको पैसे वापिस मिल जाएंगे।

ओला S1 Air इलेक्ट्रिक स्कूटर ही नहीं बल्कि कंपनी के दूसरे इलेक्ट्रिक स्कूटर Ola S1 और Ola S1 Pro के कस्टमर के साथ भी यह सामान समस्या आ रही है कंपनी ने सभी ग्राहकों के स्कूटर की डिलीवरी को रोक दिया है और उनसे एक्स्ट्रा रूपये देने को बोला गया है जबकि उन्होंने पहले ही स्कूटर को फुल पेमेंट के साथ बुक कर दिया था। यह भी पढ़े “Electric Luna” : TVS XL100 की जगह लेगी ये इलेक्ट्रिक लूना, व्यपारियो के लिए होगा सबसे सस्ता ऑप्शन

ट्विटर पर शेयर किए गए इस ट्वीट में एक यूजर ने बताया कि उसने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 26 मई को बुक किया था और उसका आरटीओ नंबर भी मिल चुका है लेकिन फिर भी कंपनी ने स्कूटर की डिलीवरी रोक दी है और एक्स्ट्रा ₹15,000 देने के बाद ही डिलीवरी की जाएगी।

ग्राहकों का कहना है कि ऐसा करना गलत है उन्होंने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर को 1 जून से पहले ही फुल पेमेंट के साथ बुक कर लिया था इसलिए उनको पुरानी कीमत पर यह स्कूटर मिलना चाहिए । आपका इस बारे में क्या ख्याल है हमें जरूर बताएं और क्या आपने भी इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बुक किया था और आपका एक्सप्रिएंस कैसा रहा।

इलेक्ट्रिक व्हीकल से जुड़ी लेटेस्ट जानकर के लिए ईवीयात्री से सोशल मीडिया Youtube, Instagram, Twitter और WhatsApp ग्रुप पर जरूर जुड़े।

Leave a Comment